Yono SBI Se Paise Kaise Transfer Kare [योनो SBI App से किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे भेजने की पूरी जानकारी]

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम Yono Lite SBI App की मदद से किसी भी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कैसे करते हैं इसके बारे में जानेंगे।

 

योणो लाइट एसबीआई से जुड़ी हमने इस ब्लॉग पर एक और आर्टिकल के बारे में जाना था जिसमे हमने Yono Lite SBI App क्या हैं और इसकी मदद से ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करते हैं इसके बारे में पढ़ा था।

 

आज के वक्त में हमें किसी भी व्यक्ति के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंको का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती हैं।

 

अब हम घर बैठे किसी भी प्रकार के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं। बस आप जिस भी बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं उसमे आपका इंटरनेट बैंकिंग एक्टिवेट रहना चाहिए।

 

Yono Lite SBI App स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के खाता धारक के लिए SBI Bank द्वारा उपलब्ध कराया गया हैं जिसकी मदद से SBI खाता धारक आसानी से इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं।

 

तो दोस्तों अब हम योणो एसबीआई एप्प की मदद बैंक अकाउंट में पैसे कैसे भेजते हैं इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप जानते हैं।

 

YONO Lite SBI App से बैंक अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर करते हैं। 

Yono SBI Se Paise Kaise Transfer Kare

Step 1 . सबसे पहले आप फर्स्ट स्टेप में अपने Yono Lite SBI App में अपने इंटरनेट बैंकिंग यूजरनेम (Username) और पासवर्ड (Password) की मदद से लॉगिन कीजिये। और नीचे दिए गए इमेज के अनुसार Quick Transfer & Donations पर क्लिक कीजिये।

Yono Lite SBI

Step 2 . Quick Transfer & Donations पर क्लिक करने के बाद आपके एप्प में न्यू पेज ओपन हो जायेगा। जिसमे आपको चार प्रकार के अलग-अलग ऑप्शन दिखेंगे जिसमे आप सबसे पहले वाले ऑप्शन Send Money using Account Details पर क्लिक कर दीजिये।

पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद न्यू पेज में Beneficiary Name, Beneficiary Account Number, Beneficiary IFS Code और Amount फिल करने के बाद Submit पर क्लिक कर दीजिये।

 

एक बार फिर आपको कन्फर्म करने को कहा जायेगा आप सभी चीजों को सही तरह से देखकर Confirm पर क्लिक कर दीजिये।

हिंदी दीप

Step 3 . अब इस तीसरे स्टेप में कन्फर्म पर क्लिक करने के बाद आपके इंटरनेट बैंकिंग में रेजिस्ट्रेट मोबाइल नंबर में एक OTP आएगा। जो की लगभग आठ अंक का कोड होगा जिसे आप देखकर सही-सही फिल कर दीजिये और सबमिट (Submit) पर क्लिक कर दीजिये।

हिंदी दीप

Submit पर क्लिक करने के बाद आपका पैसा दूसरे अकाउंट में जिसका आपने Account Number दिया होगा उसमे चला जायेगा। बस आप ऊपर बताये गए तीन Steps की मदद से किसी भी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं।

 

Final Thoughts – 

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में दिए गए सिंपल मेथड से आप बड़ी आसानी से किसी भी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

 
अगर आपको Yono Lite SBI से पैसे किसी को ट्रांसफर करने में कोई दिक्कत आती हैं तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें बता सकते हैं। हम आपकी मदद करने की कोशिश जरूर करेंगे। 

17 thoughts on “Yono SBI Se Paise Kaise Transfer Kare [योनो SBI App से किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे भेजने की पूरी जानकारी]”

  1. Main pahli baar yono sbi ka use kr rha hun. Main paisa transfer karta hun lekin bank me sampark karne k liye bola ja rha hai. Bank dur hone k karan bank nhi ja pa rha hun aisi condition me main kaise paise transfer karun bahut jaroori hai please help me.

    Reply
  2. SBYONOसे बहुत पहले बड़ौदा बैंक में पैसा ट्रांसफर किया था तो उस समय लिमिट धनराशि पांच हजार रुपए किया था परन्तु अब लिमिट धनराशि बीस हजार रुपए करना चाहिए रहा हूं तो नहीं हो रहा है बताइए कैसे लिमिट धनराशि बीस हजार रुपए करूं?

    Reply
    • SBYONO से बैंक आफ बड़ौदा में मनी ट्रांसफर करने पर लिमिट धनराशि पांच हजार रुपए को अब बीस हजार रुपए कैसे करें।

      Reply
      • YONO SBI से बैंक आफ बड़ौदा में मनी ट्रांसफर करने की लिमिट धनराशि पांच हजार रुपए को बढ़ा कर बीस हजार रुपए कैसे करें

        Reply
      • राजेंद्र जी आप SBI Yono App के सेटिंग में जाकर इसकी लिमिट घटा-बढ़ा सकते हैं। आप यूट्यूब वीडियो की मदद ले सकते हैं।

        Reply
    • YONO SBI से बैंक आफ बड़ौदा में मनी ट्रांसफर करने की लिमिट धनराशि पांच हजार रुपए को बढ़ा कर बीस हजार रुपए कैसे करें

      Reply
  3. Sbyonoसे धनराशि पहले केनरा बैंक में ट्रांसफर करना चाहा परन्तु नहीं हुआ तो बड़ौदा बैंक में ट्रांसफर करना चाहा तब लिख के यह आया कि बेनीफिसियरी एकाउंटexit और ऐसा बार बार आया बताइए करता करें?

    Reply
    • आप एप्प को अपडेट करके फिर से कोशिश कीजिये या SBI के सपोर्ट से बात करें – 1800 11 2211 (toll-free), 1800 425 3800 (toll-free) or 080-26599990 (SBI Toll Free Numbers)

      Reply
  4. बार बार एकाउंट नंबर भरने के बाद भी बेनीफिसीयरी एकाउंट नंबर को exit कहता है करता करूं

    Reply
    • आपके बेनिफिशियरी लिस्ट में पहले से वह अकाउंट नंबर ऐड होगा इसीलिए बोल रहा होगा।

      Reply
    • Yono SBI का नेट बैंकिंग पासवर्ड रहने के बाद आप उसमें लॉगिन करके फण्ड ट्राँसफर कर सकते हैं अलग से एक्टिवेट करने की आवश्यकता नहीं होती हैं।

      Reply
    • आप ने जब इस अप्प पर अकाउंट बनाया होगा तब यह Transactions Rights पूछता है जिसमे आपने Full Transactions Rights नहीं चूज़ किया होगा इसलिए ऐसा बोल रहा हैं। आप पहले इस लिमिट को सेटिंग में जाकर ठीक कीजिये।

      Reply

Leave a Comment

error: