टॉप 5 बेस्ट फ़ोटो खींचने वाला एप्प्स की जानकारी

दोस्तों, आपको पता ही होगा की कुछ दिन पहले टिकटॉक समेत ढ़ेर साड़ी चाइनीज़ एप्प्स को हमारे देश इंडिया में बैन किया गया हैं। जिसमे मोबाइल फ़ोन में बेस्ट फोटोज खींचने के लिए प्रसिद्ध Beauty Plus Camera App को भी बैन कर दिया गया हैं।

 

इस एप्प को बैन होने के बाद अगर आप भी अपने मोबाइल से बेस्ट फोटोज को खींचने के लिए, Best Camera Apps की तलाश कर रहे हैं। तो आज के इस पोस्ट में दिए गए Top 5 Best Photos Apps को आप जरूर इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

अगर आप किसी भी कैमरा एप्प को डाउनलोड करने के लिए अगर अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर अगर आप Camera सर्च करते हैं तो आपको ढ़ेर सारे अलग-अलग प्रकार के कैमरा एप्स दिखाई देंगे।

 

जिसमे से किसको डाउनलोड करे और किसको नहीं करे यह समझ नहीं आता हैं लेकिन आज के इस पोस्ट में आपकी इस समस्या का हल हैं। इस आर्टिकल में दिए गए पाँचो एप्प्स में से किसी भी एप्प्स को आप डाउनलोड करके अच्छी फोटोज़ खींचने का आनंद उठा सकते हैं।

 

यह भी पढ़े –

अब हम आज का यह आर्टिकल को शुरू करते हैं और पांच बेस्ट फोटो खींचने वाला एप्प्स के बारे में एक-एक करके जानते हैं।

 

Best Photo Khichane Wala Apps Camera Download in Hindi

 

1 . PicsArt फोटो एडिटर 

यह एप्प फोटो खींचने और फोटो को एडिट करने के लिए बेस्ट नंबर 1 हैं। इस एप्प की मदद से आप अपने मोबाइल में खींचे गए फोटोज को बड़ी आसानी से एडिट कर सकते हैं।

 

इस एप्प का साइज अभी करंट वर्शन में 37MB हैं। इस एप्प का साइज ज्यादा बड़ा नहीं होने के कारण यह एप्प सभी मोबाइल्स में बड़ी आसानी से चलता हैं।

 

इस एप्प गूगल प्ले स्टोर पर 5 में से 4.2 की रेटिंग दी गयी हैं जो की काफी अच्छा हैं। इसे प्ले स्टोर पर 50 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया हैं।

 

आप अगर अपनी फोटोज को बिलकुल अच्छी तरह एडिट करना चाहते हैं तो यह एप्प आपके लिए जरूर बेस्ट रहेगा।

2 . YouCam Perfect – Best Selfie Camera & Photo Editor 

इस कैमरा एप्प की मदद से भी आप अपने मोबाइल में बेस्ट सेल्फी क्लिक कर सकते हैं और उसे फिर बाद में अपने मन मुताबिक इसी एप्प की मदद से आप उसे एडिट भी कर सकते हैं।

 

इस एप्प का साइज अभी करंट वर्शन में 59MB हैं और अभी इसे वर्तमान में गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प के यूज़रो द्वारा इसे 4.5 की रेटिंग दी गयी हैं। प्ले स्टोर पर इसका 10 करोड़+ डाउनलोड हैं अर्थात इसे प्ले स्टोर पर से लोगो द्वारा 10 करोड़ से भी अधिक बार अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड किया गया हैं।

3 . Candy Camera – सेल्फी, ब्यूटी कैमरा, तस्वीर संपादक 

यह एप्प भी बेस्ट सेल्फी कैमरा एप्प्स की लिस्ट में प्रसिद्ध एप्प हैं। इस एप्प को आप ब्यूटी प्लस कैमरा एप्प के अल्टरनेटिव के रूप यूज़ कर सकते हैं।

 

कैंडी कैमरा एप्प का साइज अभी प्ले स्टोर पर मात्र 31MB हैं और इस अप्प को भी गूगल प्ले स्टोर पर से 10 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया हैं।

4 . B612 – Beauty & Filter Camera 

इस एप्प की मदद से भी आप बड़ी आसानी से अच्छी फोटोज को अपने मोबाइल से क्लिक कर सकते हैं। इस एप्प का साइज अभी करंट वर्शन में 83MB हैं।

 

यह एप्प को गूगल प्ले स्टोर पर 4.3 की रेटिंग दी गयी हैं जिससे पता चलता हैं की यह बहुत ज्यादा पॉपुलर एप्प हैं। इस एप्प को भी प्ले स्टोर पर 50 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया हैं।

5 . Sweet Snap – Beauty Selfie Camera & Face Filter 

यह एप्प भी बेस्ट सेल्फी क्लिक करने के लिए बहुत अच्छा हैं। इस एप्प में आप सेल्फी क्लिक करने के दौरान अलग-अलग प्रकार के इफेक्ट्स ऐड कर सकते हैं।

 

जिससे आपका खींचा हुआ सेल्फी देखने में शानदार लगेगा। इस एप्प का साइज 35MB हैं और इसे प्ले स्टोर पर 10 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया गया हैं।

Final Thoughts –

 

दोस्तों, इस पोस्ट में आपने टॉप 5 बेस्ट सेल्फी कैमरा एप्प के बारे में पढ़ा। इन सभी पांचों Apps में से किसी को भी आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

आप यह भी पढ़ सकते हैं –

Leave a Comment