एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप्प कैसे चलाएं | Ek Phone Me Do Whatsapp Kaise Chalaye

Mobile Me Do Whatsapp Kaise Chalaye आज के समय में हर एक व्यक्ति जो एंड्राइड मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करता हैं वो जरूर अपने मोबाइल में Whatsapp का यूज़ करता हैं। 

जैसा की आप जानते ही है की व्हाट्सप्प एक सोशल मीडिया हैं। जिस पर आप अपने मोबाइल नंबर के द्वारा अकाउंट बना कर व्हाट्सप्प का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। 


Whatsapp का इस्तेमाल करने के लिए बस आपको प्लेस्टोर से इसे डाउनलोड करके इनस्टॉल करना हैं और इस पर अपना अकाउंट बनाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 


लेकिन अब बात आती हैं की अगर हम अपने मोबाइल में दो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो वो कैसे करे आज के इस पोस्ट में हम यही सीखेंगे की एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप्प कैसे चलाएं


मोबाइल में दो व्हाट्सएप्प कैसे चलाएं – Ek Phone Me Do Whatsapp Kaise Chalaye in Hindi 

Ek Phone Me Do Whatsapp Kaise Chalaye

सबसे पहले आपको Play Store से Multiple Accounts एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इनस्टॉल करना पड़ेगा। यह एप्प दो व्हाट्सप्प अकाउंट एक ही मोबाइल में चलाने के लिए सबसे बेस्ट एप्प हैं। 

इस एप्प के द्वारा आप सिर्फ व्हाट्सप्प ही नहीं अपने और सभी सोशल मीडिया अकाउंट (फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि) पर भी दो अकाउंट बनाकर इसका यूज़ कर सकते हैं। अब हम स्टेप बाय स्टेप जानते हैं की अपने एक मोबाइल में दो व्हाट्सप्प अकाउंट कैसे चलायें। 


STEP 1 . सबसे पहले आप प्लेस्टोर से Multiple Accounts: Multiple Space & Dual Accounts App को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इनस्टॉल करे या आप हमारे नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

Ek Phone Me Do Whatsapp Kaise Chalaye

 

STEP 2 . एप्प डाउनलोड करने के बाद एप्प पर क्लिक करने के बाद जोड़ (+ आइकॉन) पर क्लिक करके व्हाट्सप्प को चुनें।

STEP 3 . व्हाट्सप्प ऐड हो जाने के बाद अब व्हाट्सप्प पर क्लिक करके सामान्य रूप से जैसे व्हाट्सप्प अकाउंट बनाया जाता है उस तरह हम व्हाट्सप्प अकाउंट बनाएंगे। 

STEP 4 . अब अपना मोबाइल नंबर जिससे हम अपना दूसरा व्हाट्सप्प बनाना चाहते हैं वो इंटर करेंगे और नेक्स्ट पर क्लिक करेंगे। 

STEP 5 . अब आपने जो नंबर व्हाट्सप्प अकाउंट बनाने के लिए दिए होंगे उसमे एक ओटीपी आया होगा उसे देखकर अच्छी तरह से फिल कर दे। अब आपका व्हाट्सप्प अकाउंट बन चूका हैं। 

अब आप जब चाहे Multiple Accounts App में आकर अपना दूसरा व्हाट्सप्प चला सकते हैं और एक ही फ़ोन में दो व्हाट्सप्प चलाने का आनंद उठा सकते हैं। 


Final Thoughts – 


तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपने जाना की अपने एक ही फ़ोन या मोबाइल में दो व्हाट्सप्प का उपयोग कैसे कर सकते हैं। आपको दो व्हाट्सप्प चलाने की दी गयी यह जानकारी जरूर अच्छी लगी होगी। 


इसी प्रकार की जानकारी पढ़ने के लिए आप HindiDeep.Com से जुड़े रहिये। आप चाहे तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सप्प और फेसबुक आदि सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर सकते हैं। 


आप यह भी पढ़ सकते हैं –

धन्यवाद। 

2 thoughts on “एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप्प कैसे चलाएं | Ek Phone Me Do Whatsapp Kaise Chalaye”

Leave a Comment

error: