ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड कैसे करें – Beauty Plus Camera Download Karna Hai.

आज हम एक ऐसे एप्प के बारे में जानने वाले है जिसे पिक्चर लेने के शौकीन लोगो के स्मार्ट फ़ोन में जरूर इनस्टॉल होना चाहिए।

 

इस एप्प के द्वारा आपके मोबाइल में कम क्वालिटी का कैमरा होने के बावजूद आप बिलकुल हाई क्वालिटी के पिक्चर आप अपने मोबाइल से कैप्चर कर सकते हैं।

 
उस एप्प का नाम Beauty Plus हैं तो आज हम ब्यूटी प्लस कैमरा क्या हैं कैसे काम करता हैं और ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड कैसे करे। इसके बारे में पूरी जानकारी लेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं। 
 

Beauty Plus Camera Download Karna Hai

ब्यूटी प्लस कैमरा एक मोबाइल एप्प हैं जिसे meitu कंपनी के द्वारा बनाया गया है । जो होंगकोंग देश में स्थित हैं। यह एप्प बेस्ट फोटो खींचने वाले ऐप्प्सो  में से एक है। इस एप्प द्वारा लिया गया फोटो बहुत अच्छी गुणवत्ता का होता हैं।

इस एप्प बनाने वाले कंपनी के अनुसार पूरी दुनिया में करीब 900 मिलियन लोग इसके यूजर हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.5 रेटिंग मिली है इससे इसकी लोकप्रियता का पता चलता हैं।


इस एप्प का साइज अभी करंट वर्शन में 56MB हैं। जिससे यह 1gb रेम वाले मोबाइल में भी आसानी से चल सकती हैं। इसे आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं या आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

दोस्तों, असुविधा के लिए खेद हैं लेकिन आपको पता होना चाहिए की हमारे देश भारत में कुछ दिन पहले बहुत सारे चाइनीज़ एप्प्स को एक साथ ही बैन कर दिया गया हैं। जिसमे Beauty Plus Camera App भी शामिल हैं। अगर आप इंडिया से हैं तो फिलहाल आप इस एप्प का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। 

 

लेकिन आप इस एप्प के बदले इस एप्प का अल्टरनेटिव एप्प्स का यूज़ कर सकते हैं जो की निम्नलिखित हैं।

आप इस एप्प के डेवलेपर कंपनी से फेसबुक या इंस्टाग्राम के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं उसका लिंक निचे दिया गया हैं। 

Join Beauty Plus App with Facebook – Join with Facebook

Join Beauty Plus App with Instagram – Join with Instagram


Beauty Plus App के फायदे –

  • सबसे पहले तो इस एप्प द्वारा ली हुयी पिक्चर बहुत अच्छी क्वालिटी की होती हैं ।
  • इस एप्प द्वारा लिए गए इमेज में आप स्मूथनेस और ब्राइटनेस बढ़ा सकते हैं । आँखो के नीचे के डार्क सर्किल को रिमूव कर सकता हैं ।
  • अपने दांतो को वाइट कर सकते हैं और इमेज को ऊपर-नीचे स्ट्रेच कर सकते हैं ।

Beauty Plus App के नुकसान – 

  • पहला अगर आप इस एप्प के यूज़ करने के दौरान मोबाइल का इंटरनेट डाटा ऑन रखेंगे तो आपको कुछ विज्ञापन दिखाई देंगे जो की एप्प के मालिक द्वारा लगाया जाता हैं लेकिन इससे ज्यादा कोई परेशानी नहीं होती हैं ।
  • दूसरा अगर आपके मोबाइल का रेम 1gb या उससे कम हैं तो आपके मोबाइल को यह हल्का स्लो कर सकता हैं लेकिन 1gb से ज्यादा रेम वाले मोबाइल में कोई परेशानी नहीं होती हैं। 
Final Thoughts –

तो आज के इस आर्टिकल में आपको ब्यूटी प्लस कैमरा के बारे में जानकारी मिली। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक पर शेयर जरूर करे। 
आप यह सभी चीजों के बारे में भी पढ़ सकते हैं –

Leave a Comment