एयरटेल में रिचार्ज कैसे करें – Airtel Me Recharge Kaise Kare 2021

आज कल अब हमे मोबाइल रिचार्ज करने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं होती हैं। हम आसानी से अपने घर पर ही अपने एटीएम और मोबाइल एप्प्स के द्वारा अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

 

आप बिना किसी एप्प्स के भी आसानी से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं लेकिन एप्प्स का प्रयोग करने से आपको कभी-कभी कैशबैक भी मिलता हैं।

 

अगर आप अपने मोबाइल में कोई मोबाइल रिचार्ज एप्प्स नहीं रखे है फिर भी आप रिचार्ज करना चाहते है तो आप आसानी से कर सकते है । तो आज हम यही जानेगे की अपने एटीएम कार्ड की मदद से एयरटेल में ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करे।

 

किसी सिम जैसे एयरटेल या जिओ में रिचार्ज करने के लिए हमारे पास कम से कम दो चीजों की आवयश्यकता जरूर होती हैं।

 

1 . Fast Internet Connection

2 . ATM Card या Internet Banking Id (किसी भी बैंक का)

 

Airtel Recharge Kaise Kare in Hindi

 

Step 1. सबसे पहले एयरटेल के ऑफिसियल वेबसाइट AIRTEL.IN पर जाये। उसके बाद इमेज के अनुसार रिचार्ज प्रीपेड लिखे मोबाइल आइकॉन पर क्लिक करे।

 

airtel recharge kaise karen

 

Step 2 . अब आपको होमपेज पर ही मोबाइल नंबर एंटर करने का ऑप्शन आएगा। जिसमे आप अपना एयरटेल नंबर जिसमे रिचार्ज करना चाहते हैं वो एंटर करे।

 

मोबाइल एंटर होने के बाद यह आपको ऑटोमैटिक अमाउंट फिल करने के ऑप्शन पर रिडियरेक्ट कर देगा। अब आप जितने रूपये का रिचार्ज करना चाहते है वह फिल कर दे या आप नीचे पेज स्क्रॉल डाउन करके विभिन्न प्रकार के पैक भी चुन सकते हैं।

 

airtel me recharge kaise kare

 

Step 3 . जितने का आपको रिचार्ज करना है उस रिचार्ज अमाउंट पर क्लिक करते ही न्यू पेज ओपन होगा। जिसमे आपको अलग-अलग प्रकार से पेमेंट करने के मेथड मिलेंगे जैसे एयरटेल पेमेंट्स बैंक, डेबिट या क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, वॉलेट्स इत्यादि।

 

आप डेबिट/क्रेडिट कार्ड पर क्लिक करे और इमेज के अनुसार नाम, कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट और CVV PIN फिल करके नीचे दिए गए इमेज के अनुसार CONTINUE TO PAY पर क्लिक कर दे।

 

airtel recharge kaise kare

 

Step 4 . अब आपके सामने आपके बैंक अकाउंट का पेज ओपन होगा जिसमे आपको OTP देना होगा। जो आपके बैंक अकाउंट में रजिस्ट्रेट मोबाइल नंबर पर आया होगा।

 

उसे मोबाइल के मेसेज बॉक्स में देखकर फिल कर दे और मेक पेमेंट (Make Payment) पर क्लिक कर दे। आपका एयरटेल में रिचार्ज सक्सेसफुल हो जायेगा।

 

Final Thoughts – 

 

तो दोस्तों, आज के इस आर्टिकल में आपने Airtel Me Recharge Kaise Kare इसके बारे  में जाना। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

 

अगर आपको अपने Airtel सिम में रिचार्ज करने के समय कोई परेशानी आती हैं तो आप हमे नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे।

 

यह भी पढ़े – 

Leave a Comment

error: